मंगलवार, 2 अप्रैल 2019

How to Enable Facebook Monetization on Videos


How to Monetize Facebook Video, How to Monetize Facebook Page, How to Monetise Facebook Video, How Earn From Facebook videos, Earn From Facebook Video, Facebook ad break program, Facebook watch program kya hai, facebook se paise kaise kamaye, paise kaise kamaye, Apply Monetization for facebook page, My Fcebook Video Monitization not enable, How Submit Facebook Appeal for Facebook Page Monetization, Facebook Ad Program, Facebook Video Earning,

Hallo ! दोस्तो आप सब का एक बार फिर से हमारे नए Post में स्वागत है
 आज हमारे इस पोस्ट का विषय है की How to Monetize Facebook Video , Facebook पर वीडियो को अपलोड करके किस प्रकार से पैसा कमाया जा सकता है और उसके लिए हमें क्या करना होगा और यदि आपके पास कोई Facebook पेज है तो आप भी अपने Facebook पेज पर अपलोड की गई वीडियो के माध्यम से कैसे पैसा कमा सकते हैं ?

जैसा कि हम सब जानते हैं कि जब हम Facebook पर कोई भी वीडियो देख रहे होते हैं तब बीच-बीच में हमें विज्ञापन दिखाई देते हैं और इन्हीं विज्ञापनों  को जितने भी लोग देखते हैं उसी वजह से हमें पैसा मिलता है ठीक उसी प्रकार जिस प्रकार से यूट्यूब पर वीडियो देखते समय विज्ञापन दिखाई देते हैं उसी प्रकार Facebook पर भी कोई जब वीडियो अपलोड होती है और जब हम उसे देखते हैं तो उस पर भी विज्ञापन दिखाई देते हैं लेकिन Facebook पर सभी के वीडियो पर विज्ञापन नहीं दिखाई देते हैं क्योंकि Facebook की अपनी कुछ नियम और शर्तें हैं!

तो आज हम इस पोस्ट में यही जानने वाले हैं कि हमें अगर अपने Facebook पर अपलोड की गई वीडियो पर विज्ञापन शो करना है दिखाना है तो किस प्रकार से हमें क्या करना होगा ?

Facebook पर अपलोड होने वाली वीडियो के बीच में चलने वाले विज्ञापनों के प्रोग्राम को Facebook Ad Break Programकहा जाता है

Facebook Ad Break Program कि निम्न शर्ते हैं :-

  • आपके पास एक Facebook पेज होना चाहिए जी जिस पर कम से कम 10000 फॉलोवर या Page Like होने चाहिए!
  • आपके उस पेज पर कम से कम 5 Video होनी चाहिए!
  •  आपकी Facebook पेज पर अपलोड की गई वीडियो जो कि कम से कम 3 मिनट की हो, पिछले 60 दिनों में 30 हजार बार 1 मिनट तक देखी गई हो!

अब यदि ऊपर दी गई हुई नियम और शर्तों को आपका Facebook पेज Facebook Ad Break Program पालन करता है, तो हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार से आप अपने Facebook पेज पर इस Ad Break प्रोग्राम को लागू कर सकते हैं!

Apply For Facebook Ad Break Program

  • सबसे पहले आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिए और आप यदि पहले से लॉगिन नहीं है तो Facebook Login कर लीजिए!-Link
  • यहां पर पहुंचते ही आपके सामने कुछ इस प्रकार स्क्रीन दिखाई देगी और आपसे सभी Facebook पेज दिखाएं देंगे!
  •  Facebook Ad Break Screen 2
  • यदि आप का Facebook पेज इन सभी नियम और शर्तों को पूरा करता होगा तो यहां पर आपको सारे कॉलम Green हो जाएंगे, इसका मतलब यह होगा कि आपका पेज Facebook Ad Break Program का Eligible योग्य है!
  • यहां पर आपको Next आगे की कार्रवाई करने के लिए बढ़ा दिया जाएगा, अन्यथा यहीं पर रोक दिया जाएगा!
  • यहां पर आप अपने Facebook पेज को सिलेक्ट कीजिए और यदि आपका Facebook पेज इन शर्तों को पूरा करता है तो आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दीजिए और आपके सामने एक नई स्क्रीन खुलकर आ जाएगी!

  • जहां पर आपसे आपके Facebook पेज के बारे में कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी वह सभी जानकारी Fill करने के बाद आपसे आपके पेमेंट मैथर्ड के बारे में जानकारी मांगी जाएगी तो यहां पर आप अपने बैंक डिटेल या Paypal के माध्यम से अपनी डिटेल Fill कर सकते हैं और सारी जानकारी Submit करने के पश्चात आपको एक मैसेज प्राप्त हो जाएगा कि आपका Facebook Ad Break Program के तहत शामिल कर लिया गया है!
  •  अब यदि आप दोबारा से इस लिंक पर जाकर Facebook Ad Break Program के लिए अपने पेज को सेलेक्ट करेंगे तो आपको इस प्रकार से दिखाई देगा!
  •   Facebook Ad Break Screen 3 Ad Break Screen 3[/caption]
  • जिन लोगो ने Facebook Ad Break Program में शामिल करने का आवेदन दे दिया है लगभग 1 हफ्ते में आपके पेज को चेक किया जाएगा और आपके पेज को वेरीफाई कर दिया जाएगा!

यह सारी प्रक्रिया करने के बाद भी जरूरी नहीं कि आप के सभी Video पर विज्ञापन Show होने लगे क्योंकि यह समस्या बहुत सारे लोगों के साथ होती है कि आपने आवेदन भी कर दिया है तब भी आपके वीडियो पर विज्ञापन नहीं आ रहे हैं जिससे कि आपकी कोई भी कमाई नहीं हो रही है तो उस समय में आप क्या करेंगे ?

Facebook video can't be Monetize
Facebook video can’t be Monetize
आप यह भी जान लीजिए तो सबसे पहले आप Facebook लॉगइन कर लीजिए और वहां पर अपना पेज ओपन कर लीजिए पेज ओपन करने के पश्चात आपको अब मैनुअली अपने हर वीडियो में विज्ञापन के लिए ऑन करना होगा और तब भी नहीं अगर होता है तो आप को फिर से हर वीडियो के लिए अलग से Request करनी पड़ेगी!

यहां पर आपको बहुत सारे Option दिखाई देंगे (Edit Video, Delete, Turn On Notification from Post, Moderation Comment, Download Video, Embed इत्यादि) यहां पर आपको एडिट वीडियो पर क्लिक कर देना है!

  • अब आप के सामने आपकी वीडिओ को Edit  करने का विकल्प दिखाई देगा, यहा पर आप Ad Break  विकल्प पर क्लिक कीजिये,
  • यहां पर आपको ऐड ब्रेक यदि Off है तो उसे On कर दीजिए और अब  video को आप  save कर दीजिये!
  • और 2 से 3 दिन तक इंतजार कीजिए अगर फिर भी आपके वीडियो को रिजेक्ट कर दिया जाता है तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है आप उसके लिए अलग से Facebook को अपील कर सकते हैं और हमने यह देखा है कि यहां पर अपील करने से लगभग 90% वीडियो को विज्ञापन चलाने की अनुमति मिल जाते हैं!

How Submit Appeal For Facebook Video Monetization
 अपील करने के लिए अपने इस लिंक पर क्लिक कीजिए यहां पर आपको सबसे नीचे Appeal सेक्शन मे Direct Submit Appeal का एक विकल्प हाइलाइट मिल जाएगा!
वहां पर आप क्लिक कर दीजिए और आपके सामने Monetization Eligibility appeal की Screen open हो जायेगी !
Facebook Appeal to Video Monetization
यहा पर  Monetization Eligibility Type मे Content चुन लीजिये, और वहा पर आपको Video का URL, डाल दीजिये, और नीचे स्क्रीनशाट को अपलोड कर दीजिये,
जल्द ही आपकी Video पर Monetization Enable हो जायेगी!
दोस्तों ! अगर हमारे द्वारा दी गई यह “How to Monetise Facebook Video Facebook” जानकारी आपको पसंद आई हो और आप इसी तरह के और भी बहुत सारी जानकारी से अपडेट रहना चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट से जुड़ने के लिए पेज पर देख रहे हैं घंटी के निशान को दबाकर हमारे वेबसाइट के नोटिफिकेशन को ऑन कर लीजिए ताकि जब भी हम कोई नया अपडेट दें तो आप तक आसानी से पहुंच जाए!
 हमारे पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको समस्या या कोई अन्य शिकायत है या सुझाव है तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें ,
धन्यवाद!

How to Watch Free Hotstar Premium

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना 2019 कैसे आवेदन करे ?
बेरोजगारी भत्ता 2019 आनलाईन आवेदन करे !
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मे आवेदन की जानकारी- 6 हजार सालाना पाये
 कन्या विवाह हेतु आर्थिक अनुदान ऑनलाईन आवेदन कैसे करे ? पूरी जानकारी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें